वीडियो देखने वाला एप्स – वीडियो प्लेयर ऐप्स

इंटरनेट पर वर्तमान समय में बड़ी संख्या में लोग विडिओ देखते है। लेकिन उसमे से बहुत सारे लोग फ्री में मूवी देखने वाला एप्प खोजते है। और कई लोग वीडियो देखने वाला एप्स और वीडियो प्लेयर ऐप्स भी खोजते है। इस लेख में मैं इसी विषय पर पूर्ण जानकारी देने वाला हूँ। जिसके लिए आपको यह लेख अंतिम तक पढ़ना होगा।

अधिकतर लोग ऑनलाइन विडिओ Youtube और Facebook पर देखते है। लेकिन इसके अलावा भी बहुत सारे मोबाइल अप्प इंटरनेट पर मौजूद है। जिससे आप Latest Movie, Old Movie, online Video, News, Comedy Shows और Episode, फ्री में ऑनलाइन देख सकते है।

फ्री में मूवी, कॉमेडी शो, न्यूज़, स्पोर्ट, देखने के लिए इंटरनेट पर कई Video Dekhne wale App मौजूद है। जिसके जरिये से आप ऑनलाइन फ्री में Long Videos और Shorts Videos देख सकते है। इसके लिए आपको इंटरनेट से वीडियो प्लेयर ऐप्स डाउनलोड करना होगा। उसके बाद आप फ्री में ऑनलाइन कोई भी विडिओ देख सकते सकते है।

ऑनलाइन विडिओ देखने के लिए इंटरनेट पर आपको कई मोबाइल देखने को मिल जायेगा। जो आप फ्री में Play Store से Download कर सकते है। उसके बाद आप Online Video Streaming कर सकते है। वीडियो देखने के लिए कौन कौन से एप्प डाउनलोड करे, उसे जानने के लिए लेख निचे तक पढ़े।

वीडियो देखने वाला एप्स – Video Dekhne Wala Apps

video-dekhne-wala-apps

विडिओ देखने वाले कई पॉपुलर मोबाइल एप्प अप्प इंटरनेट से डाउनलोड करके फ्री में कोई भी विडिओ और मूवी देख सकते है। इसके लिए आपको सबसे पहले तय करना होगा। की आप ऑनलाइन शार्ट विडिओ देखने के लिए एप्प डाउनलोड करना चाहते है। या लॉन्ग विडिओ देखने के लिए आप अप्प डाउनलोड करना चाहते है।

अधिकतर लोगो के द्वारा facebook या youtube पर videos देखा जाता है। या लोग OTT मोबाइल अप्प का इस्तेमाल करते है। लेकिन अधिकतर OTT App में विडिओ देखने के लिए व्यूअर के द्वारा सब्सक्रिप्शन लेना पड़ता है। बिना सब्सक्रिप्शन के आप OTT App पर विडिओ नहीं देख सकते है।

फ्री में विडिओ और मूवी देखने के लिए आपको दूसरे मोबाइल अप्प का इस्तेमाल करना होगा। जिस तरह फ्री में फेसबुक और यूट्यूब से फ्री में विडिओ देखते है। उसी तरह के कई मोबाइल अप्प इंटरनेट पर लोग खोजते है। उसे आप प्ले स्टोर से फ्री में डाउनलोड भी कर सकते है।

विडिओ देखने वाले एप्स आप फ्री में Play store या App Store से डाउनलोड कर सकते है। फिर आप अपने मोबाइल नंबर से रजिस्टर्ड करके उस अप्प की मदद से कोई भी विडिओ और मूवी सर्च करके देख सकते है। जिसके लिए आपको एक रूपये का भी शुल्क देने की आवश्यकता नहीं है।

और पढ़े..

Video dekhne wale apps

  1. Youtube
  2. PikaShow
  3. Facebook Video
  4. Diney+ Hotstar
  5. Sony TV
  6. Jio TV
  7. NetFlix
  8. MX Player

इन अप्प की मदद से आप ऑनलाइन फ्री में विडिओ और मूवी भी देख सकते है। इसके लिए आपको किसी भी प्रकार का कोई शुल्क नहीं देना होता है। यदि आप सब्सक्रिप्शन लेना चाहते है। तो Diney + Hotstar, Sony Tv, Netflix App, और अन्य OTT App में सब्क्रिप्शन लेकर अपने चाहे विडिओ को सर्च करके देख सकते है।

वीडियो प्लेयर फ्री डाउनलोड करे.

डाउनलोड विडिओ को प्ले करने के लिए भी कई मोबाइल एप्प आप फ्री में इनस्टॉल कर सकते है। उसके बाद किसी भी प्रकार की विडिओ इन विडिओ प्लेयर के माध्यम से प्ले कर सकते है। कई बार कुछ विडिओ मोबाइल में एम्बेड अप्प में प्ले नहीं होती है। इसलिए दूसरे मोबाइल अप्प की आवश्यकता होती है।

बताये विडिओ प्लेयर अप्प को आप फ्री में प्ले स्टोर से और एप्प स्टोर से डाउनलोड कर सकते है। और अपने फ़ोन में किसी भी प्रकार की विडिओ को आसानी से प्ले कर सकते है।

वीडियो प्लेयर ऐप्स

  1. AllCast
  2. Archos Video Player
  3. BSPlayer
  4. LocalCast
  5. MX Player
  6. VLC Video Player
  7. Xender
  8. Stock video player apps

किसी भी ऑफलाइन डाउनलोड विडिओ को आप इन अप्प की मदद से प्ले कर सकते है। इसे आपको अपने फ़ोन में डाउनलोड करना होगा। फिर आप किसी फॉर्मेंट की विडिओ आसानी से प्ले कर सकते है।

आशा करते है। लेख में मेंशन इनफार्मेशन से आपको हेल्प मिला होगा। इस लेख में मैंने आपको बताया है कि वीडियो देखने वाला एप्स कौन सा है और वीडियो प्लेयर ऐप्स कौन सा है इस पर मैंने विस्तार से आपको जानकारी देने का प्रयास किया है। और उन मोबाइल अप्प के बारे में भी मैंने आपको जानकारी दिया है। जिससे आपको काफी हेल्प मिला होगा।

लेख में मेंशन जानकारी से आपको काफी हेल्प मिला होगा। इसी तरह का कंटेंट मेरे ब्लॉग पर पहले से भी पब्लिश किया गया है। अधिक जानकारी के लिए उन लेख को भी पढ़ सकते है। जिसमे कई अलग अलग मोबाइल अप्प के बारे में मैंने जानकारी मेंशन किया है।

लेख में मौजूद जानकारी से आपको सहायता मिला हो। तो कमेंट सेक्शन में ज़रूर बताये यदि किसी प्रकार का इस लेख से जुड़ा आपका प्रश्न हो। तो भी आप कमेंट सेक्शन में बता सकता है। उसका उत्तर आपको अवश्य दिया जायेगा।

Leave a Comment

error: Content is protected !!