To in hindi translation – To कहा यूज़ होता है?

To-in-hindi-translation

कई ऐसे शब्द होते हैं। जिनका लोगों मतलब नहीं पता होता है। और कहां पर इसका यूज किया जाता है। और किस मतलब के लिए यूज किया है। सभी जानकारी मेंशन है। अगर आप To in hindi translation का मतलब और कहा क्यों इस्तेमाल किया जाता हैं। इसके लिए यह लेख काफी लाभकारी हो सकता है।

अंग्रेजी भाषा में कई ऐसे वर्ड है। जिसका डेली इस्तेमाल तो किया जाता है। लेकिन अक्सर लोगों को उनके मतलब नहीं पता होते है। और वह कई बार कंफ्यूज होते हैं। कि इसका मतलब क्या होता है।

अगर आप टू का हिंदी मीनिंग हिंदी या ट्रांसलेट जानना चाहते हैं। कि यह लेख आपके लिए लिए काफी लाभकारी लेख हो सकता है।

अंग्रेजी भाषा में मौजूद शब्दों के हिंदी भाषा में उनके मायने देखने को मिलते है। words के अर्थ निकाले जाएं। एक से अधिक मायने हो सकते हैं। एक ही वर्ड तक सीमित नहीं है। कई अलग-अलग words के अलग अलग मायने हो सकते हैं।

अंग्रेजी सीखने के लिए हर किसी को अंग्रेजी शब्दों को अपने भाषा में कन्वर्ट करके समझना होगा। तभी लोग इंग्लिश को समझ पाएंगे और सीख पाएंगे।

To in hindi translation – टू इन हिंदी अनुवाद

To का मतलब अलग अलग हो सकता है। जैसे- To का मतलब “प्रति” होता है। टू को “से” और “तक” के लिए भी इस्तेमाल किया जाता है। इसके अलावा भी कई अलग अलग मायने निकल सकते है।

अगर आप भी to का मतलब विस्तार से समझना चाहते है। तो आगे हम सभी अर्थ को आपके सामने पेश करने वाले है। उन्हें आप देखें और समझे।

अंग्रेजी भाषा को सीखने के लिए सबसे जरूरी है। अंग्रेजी के वर्ड्स मायने मतलब बहुत अवश्यक है। के बिना इन मायने के आप अंग्रेजी को नहीं सीख पाएंगे।

इंग्लिश सीखने के लिए आपको Grammar पढ़ना काफी जरूरी है। और इंग्लिश के मीनिंग words याद करना जरूरी है जब तक मीनिंग वर्ड्स याद नहीं होंगे तब तक अंग्रेजी सीखना पॉसिबल नहीं है।

टू इन हिंदी ट्रांसलेशन

  1. प्रति
  2. को
  3. की 
  4. में
  5. तक
  6. से 
  7. के पास 
  8. की ओर
  9. से मिलकर
  10. होश में
  11. के मुकाबले में
  12. के अनुसार 
  13. बंद स्थिति में
  14. के लिए 
  15. सेवा में 
  16. की तरफ 
  17. सेवामे (पत्राचार के सन्दर्भ में)

To कहा यूज़ होता है?

टू का अब आपको हिंदी मतलब समझ तो आ गया होगा। लेकिन अब आपको क्या यह पता है। कि to का इस्तेमाल कहां कहां किया जाता है। सबसे पहले आपको यह जानना है। कि आपका सेंटेंस क्या है और क्या बताता है। उस हिसाब से आपको to इस्तेमाल करना है।

to का मतलब निकालने के लिए आप ऊपर बताए गए। शब्दों से निकाल सकते हैं। इन शब्दों का मतलब to हो सकता है। अंग्रेजी में to कई अलग अलग मायने और मतलब के लिए इस्तेमाल किया जाता है।

Grammar में to का इस्तेमाल कई अलग-अलग चीजों के लिए किया जाता है। इसके लिए आपको ग्रामर सीखना पड़ेगा। पढ़ना पड़ेगा तब आपको समझ में आएगा।

ऐसा नहीं है। कि to का इस्तेमाल एक जगह या मतलब के लिए किया जाता है। किसी एक मतलब को अंग्रेजी में बताने के लिए किया जाता है। ऐसा नहीं कि अलग-अलग मतलब के लिए to का इस्तेमाल किया जाता है।

निष्कर्ष

उम्मीद करते हैं। आपको यहां से हेल्प मिला होगा। और मेरे द्वारा शेयर की गई जानकारी To in hindi translation और To कहा यूज़ होता है यह सीखने को मिला होगा। और आपको यहां से अच्छी जानकारी मिली होगी। जिससे आप अब To का इस्तेमाल कैसे करना है। और किस मीनिंग के लिए करना है वह  समझ आ गया होगा।

यदि इस लेख से जुड़ा या मीनिंग से जुड़ा आपका किसी प्रकार का कोई प्रश्न है जिसका उत्तर जानना चाहते है। उसे कमेंट में मेंशन करें आपके कमेंट का उत्तर अवश्य दिया जाएगा।

इसी तरह के ज्ञान के लिए हमारे ब्लॉग पर और भी आर्टिकल पब्लिश है। उन्हें भी पढ़ें और देखें और समझे और अंग्रेजी को इंप्रूव करें।

Leave a Comment

error: Content is protected !!