लाइव क्रिकेट देखने वाला एप्स – फ्री लाइव क्रिकेट टीवी

हमारे देश में क्रिकेट प्रेमियों की कमी नहीं है। बड़ी संख्या में लोग क्रिकेट देखना पसंद करते है। आये दिन कोई न कोई क्रिकेट चलता ही रहता है। बहुत सारे लोग क्रिकेट को लाइव देखना पसंद करते है। मोबाइल में लाइव क्रिकेट देखने के लिए मोबाइल एप्प की आवश्यकता होती है। लेख में लाइव क्रिकेट देखने वाला एप्स और फ्री लाइव क्रिकेट टीवी चैनल देखने के बारे में जिक्र करेंगे।

क्रिकेट मैच अधिकांश व्यक्ति पसंद देखना करते है। चाहे वो IPL, T20, World Cup, Test Match, one day series, के अलावा वीमेन मैच हो। इन मैचों को लोग काफी दिलचस्पी से देखते है। लाइव क्रिकेट मैच देखने के लिए कई मोबाइल एप्लीकेशन में सब्सक्रिप्शन लेना पड़ता है। जिसके लिए कुछ पैसे देने पड़ते है।

वही टीवी चैनलो में भी लाइव क्रिकेट देखने के लिए रिचार्ज करना पड़ता है। जिससे स्पोर्ट चैनल ओपन हो और आप लाइव मैच का इंजॉय कर पाए। इसके लिए बहुत सारे लोग पैसे नहीं खर्च करना चाहते है। फ्री में वह लाइव क्रिकेट अपने मोबाइल से देखना चाहते है। वही लेख में जानेगे। कि हॉटस्टार पर फ्री में मैच कैसे देखें.

फ्री में लाइव क्रिकेट देखने के लिए इंटरनेट पर कई मोबाइल अप्प मौजूद है। अगर आप फ्री में क्रिकेट मैच देखना चाहते है। तो आप इन एप्लीकेशन का इस्तेमाल कर सकते है। और लाइव क्रिकेट देख सकते है। बिना रिचार्ज करवाए हुए। अगर आप लाइव क्रिकेट देखने के लिए मामूली चार्ज दे सकते है। तो इसके लिए भी मैं इस लेख में Mobile app बताउगा।

लाइव क्रिकेट देखने वाला एप्स – Live cricket dekhne wala app

live-cricket-dekhne-wala-app

वैसे लाइव क्रिकेट देखने के लिए हम लोगो के पास बहुत सारे विकल्प और मोबाइल एप्लीकेशन मौजूद है। लाइव क्रिकेट आप टेलेविज़न, मोबाइल, और कंप्यूटर या लैपटॉप, में देख सकते है। लेकिन टेलीविज़न में देखने के लिए रिचार्ज करना पड़ता है। वही मोबाइल और कंप्यूटर में भी देखने के लिए सब्सक्रिप्शन लेना पड़ता है।

लाइव क्रिकेट देखने में मोबाइल एप्लीकेशन की बड़ी लिस्ट देखने को मिल जाती है। जिन अप्प से क्रिकेट देखने के लिए आपको सब्सक्रिप्शन लेना होगा या रिचार्ज करना होगा। बिना सब्सक्रिप्शन के आप लाइव क्रिकेट नहीं देख सकते है। अगर सब्सक्रिप्शन लेकर क्रिकेट मैच देखना चाहते है। तो आप इन मोबाइल एप्लीकेशन का सहारा ले सकते है।

  1. Jio TV
  2. Disney + Hotstar
  3. SonyLiv
  4. Tata Sky Mobile App
  5. Cricbuzz
  6. NDTV Cricket
  7. ESPN cricinfo
  8. Cricket Live Line
  9. Yahoo Cricket
  10. Show Sport
  11. RedBox
  12. Yupp TV
  13. FanCode
  14. Dish Anywhere
  15. Cric HD
  16. Willow Tv
  17. Airtel TV
  18. Vi Tv
  19. OSN Play
  20. ESPN
  21. LIVE CRICKET TV HD

बताये गए मोबाइल एप्लीकेशन का आप सहारा लेकर लाइव क्रिकेट मैच देख सकते है। मोबाइल अप्प के अलावा इन प्लेटफार्म की वेबसाइट भी मौजूद है। वेबसाइट या मोबाइल अप्प का इस्तेमाल कर सकते है। और लाइव क्रिकेट देख सकते है।

इसमें कई मोबाइल अप्प पर सब्सक्रिप्शन लेना होगा। उसके बाद ही आप इन मोबाइल एप्लीकेशन का इस्तेमाल कर पाएंगे। क्योकि कई मोबाइल अप्प बिना सब्सक्रिप्शन से कुछ समय तक फ्री में लाइव क्रिकेट देखने का मौका देते है। उसके बाद यूजर के सामने सब्सक्रिप्शन का नोटिफिकेशन आ जाता है।

अगर उदाहरण की बात करे। तो Disney + Hotstar का आप ले सकते है। हर दिन यूजर को 4 मिनट का फ्री लाइव क्रिकेट देखने का मौका देता है। उसके बाद सब्सक्रिप्शन के लिए नोटिफिकेशन आ जाता है। चार मिनट से अधिक समय तक आप लाइव क्रिकेट नहीं देख सकते है।

मिलते जुलते लेख

फ्री लाइव क्रिकेट टीवी

अधिकांश व्यूअर चाहते है। बिना सब्सक्रिप्शन लिए ऑनलाइन लाइव क्रिकेट देखे। जिसके लिए व्यूअर को कोई पैसा न देना पड़े। वैसे अधिकतर मोबाइल एप्लीकेशन में लाइव क्रिकेट देखने के लिए यूजर से सब्सक्रिप्शन के लिए बोला जाता है। लेकिन कई मोबाइल अप्प मौजूद है। जो बिलकुल फ्री में लाइव क्रिकेट देखने का अवसर देते है।

अगर लाइव क्रिकेट फ्री में देखना चाहते है। तो आप इन मोबाइल अप्प का इस्तेमाल कर सकते है। बताये गए मोबाइल अप्प से बिलकुल फ्री में लाइव क्रिकेट देख सकते है। फ्री में सभी क्रिकेट देख सकते है। चाहे वो आईपीएल हो या अन्य कोई क्रिकेट हो आप फ्री में लाइव स्ट्रीमिंग कर सकते है।

  • Pika Show
  • Tata sky mobile app
  • Cricbuzz
  • Thop Tv
  • Disney + Hotstar

हॉटस्टार पर फ्री में मैच कैसे देखें?

अक्सर लोग इंटरनेट पर इस प्रश्न का उत्तर खोजते है। की हॉटस्टार से फ्री में मैच कैसे देखे। वैसे हॉटस्टार पर लाइव मैच देखने के लिए व्यूअर को सब्सक्रिप्शन लेने पड़ता है। हॉटस्टार के कई अलग अलग प्लान्स है। जिसमे 299 प्रतिमाह से लेकर 1499 रूपये प्रतिवर्ष तक के प्लान्स मौजूद है। जो कोई भी ले सकता है और हॉटस्टार पर क्रिकेट देख सकता है।

लेकिन बहुत सारे व्यूअर सब्सक्रिप्शन नहीं लेना चाहते है। इसके लिए व्यूअर कोई चार्ज नहीं देना चाहते है। फ्री में हॉटस्टार पर लाइव क्रिकेट देखना चाहते है। अगर आप Jio, Vi, और Airtel, के यूजर है। तो आप फ्री में हॉटस्टार पर मैच देख सकते है। इसके लिए आपको ऐड ऑन वाला रिचार्ज करना होगा। जिसमे हॉटस्टार का फ्री एक्सेस मिलता है।

अगर आपके मोबाइल का रिचार्ज ख़त्म हो गया है। तो 499 का रिचार्ज कर सकते है। यह प्लान 28 दिन की वैलिडिटी के साथ आता है। जिसमे अनलिमिटेड कालिंग, 2GB डाटा / दिन, एसएमएस, और Disney + Hotstar का 1 साल तक फ्री एक्सेस मिलता है। यह रिचार्ज जिओ एयरटेल वोडाफ़ोन के यूजर कर सकते है।

इसके अलावा भी ऐसे कई 56 दिनों और 365 दिनों के प्लान भी मौजूद है। जो आप अपने बजट के हिसाब से प्लान ले सकते है। इसमें Disney + Hotstar का 1 साल तक फ्री एक्सेस मिलेगा। यह आपके लिए काफी बेहतरीन ऑफर हो सकता है। और फ्री में हॉटस्टार का इस्तेमाल कर सकते है।

फ्री में क्रिकेट मैच कैसे देखें?

इस लेख में मैने फ्री में मैच देखने पर ही चर्चा की है। इसमें मैं फ्री मैच किस तरह और किस मोबाइल अप्प से देख सकते है। उसका जिक्र मैंने इस लेख में किया है। और मैंने आपको ये बताया है। की हॉटस्टार से फ्री में मैच कैसे देख सकते है। हॉटस्टार से फ्री में मैच देखने के लिए बताये गए मोबाइल अप्प का इस्तेमाल कर सकते है।

आशा करते है। मेरे द्वारा इस लेख में शेयर की गयी इनफार्मेशन लाइव क्रिकेट देखने वाला एप्स, फ्री लाइव क्रिकेट टीवी चैनल, और हॉटस्टार पर फ्री में मैच कैसे देखें से सम्बंधित जानकारी दी है। जो आपको पसंद आया होगा। और इससे फ्री में मैच देखने में हेल्प मिला होगा। इस ब्लॉग पर ऐसे कई आर्टिकल फ्री मैच देखने के विषय पर पब्लिश किये जा चुके है। जो आप पढ़ सकते है। और ऑनलाइन फ्री लाइव क्रिकेट देख सकते है।

यदि इस लेख से जुड़ा आपका कोई प्रश्न है। जिसका आप उत्तर जानना चाहते है। तो कमेंट सेक्शन में टाइप करके पूछ सकते है। उसका उत्तर आपको अवश्य मिलेगा। ऐसे ही अन्य जानकारी के लिए ब्लॉग पर पब्लिश दूसरे लेख पढ़ सकते है। यह लेख पसंद आया हो इससे सहायता मिला हो। तो इसे सोशल मीडिया पर शेयर करना न भूले।

Leave a Comment

error: Content is protected !!