क्या ओयो रूम्स में कैमरा छिपा होता है ऐसे चेक करे?

कई बार हम लोगो को कुछ ऐसी बाते या मीटिंग करना होता है जो प्राइवेट होते है इसके लिए हम लोग एक ऐसी जगह खोजते है जहा कुछ लोग बैठकर अपने प्राइवेट मीटिंग को आसानी से कर सके इसलिए अभी के समय में होटल का ज्यादा प्रचलन है अगर वही आपके बातो को कोई कैमरा में कैप्चर करले या जो प्राइवेट मीटिंग है वो पब्लिक हो जाये तो ये काफी परेशानी में डाल सकता है इसलिए आपको इस आर्टिकल को पूरा पढ़ना जिससे इन चीजों से आप बच सके. क्या ओयो रूम्स में कैमरा छिपा होता है. आइये जानते है।

बहुत बार OYO Rooms में कैमरा छिपे मिले है और बहुत सारे रिकार्डेड विडिओ ऑडियो वायरल भी हुए है इसलिए आपको इस बात पर खास ध्यान देना चाहिए आपको होटल में चेक इन करने के बाद पुरे रूम को खुद से चेक करे क्योकि कुछ भी हो सकता है होटल में होटल मैनेजमेंट के काफी सारा स्टाफ होता है जो ये सारे काम कर सकते है।

क्या ओयो रूम्स में कैमरा छिपा होता है?

kya oyo room me camera chupa hota hai

क्या होटल में सच में कैमरा लगाया जाता है तो मैं बता दू दोस्तो होटल के तरफ से कोई कैमरा नहीं लगवाया जाता है और न ही किसी रूम में कैमरा लगा होता है लेकिन होटल में कई अलग-अलग स्टाफ होते है जो स्टाफ रूम में मैंटेनियन्स या साफ़ सफाई का काम करते है उनके द्वारा कैमरा लगा जाता है इन चीजों पर आपको खुद ध्यान देना होगा।

कई ऐसे वाकिया हुए है जिससे काफी लोग चौकन्ने होते है और रूम्स के अंदर कैमरा भी पकडे गए है इसलिए आपको इन चीजो पर ध्यान देना आवश्यक है क्योकि आप नहीं चाहते होंगे की आपके प्राइवेट मीटिंग को कोई और देख या सुन पाए।

अन्य पोस्ट इसे भी पढ़े

रूम कैसे चेक करे कैमरा लगा है या नहीं।

आपको होटल में प्रवेश करने के बाद कुछ इन प्रकियाओ का इस्तेमाल करके आप अपने रूम को चेक कर सकते हो क्योकि कैमरा बहुत छोटे छोटे भी होते है जिससे आपकी पूर्ण रिकॉडिंग हो सकता है और देख भी नहीं सकते है इसलिए अच्छे से जाचे।

खुद से रूम को चेक करे.

सबसे पहले रूम में पहुंचते ही अपने कमरे को खुद से जाचे निचे ऊपर आगे पीछे अक्सर कैमरा उन जगहों पर प्लेस किया जाता है जहा से आपके प्राइवेट मोमेंट की रिकॉर्डिंग हो सके तो आपको बेड के आस पास रखे सामानो का निरीक्षण करे।

सबसे पहले अपने रूम में टीवी के आस पास का एरिया, पावर बोर्ड, गुल दस्ता, बाथरूम, ए सी, लैंप हुक, के आस पास के एरिया, को ठीक से जाचे।

लाइट ऑफ करके चेक करे.

सबसे आसान और पॉपुलर तरीका ये है कि अपने रूम की सारे लाइट और परदे को बंद कर दीजिये और अपने रूम में चारो तरफ अपना नजर दौरा कर देखे जो अगर कैमरा लगा होगा तो आपको कैमरा की लाइट दिख जाएगी जिससे आप आसानी से पकड़ सकते है।

लेंस डिटेक्टर से चेक करे.

किसी व्यक्ति द्वारा ऐसे काम को करने के लिए कैमरा चाहे जितना छुपा ले लेकिन उसको लेंस रिकॉर्डिंग के लिए बाहर की तरफ छोड़ना ही पड़ेगा कैमरा चाहे छोटा हो या बड़ा हो उसको कही किसी कोना में चुवाया जाये लेकिन लेंस डिटेक्टर उसे खोज ही लेगा ये भी एक आसान तरीका हो सकता है कैमरा खोजने के लिए।

ये कुछ चीजे थी जिसे आपको हमेशा ओयो या किसी अन्य होटल को इस्तेमाल करते समय आपको ध्यान देने की ज़रुरत होती है जो अगर आप इन बातो को ध्यान नहीं देते है तो आप अपने प्राइवेट मीटिंग को पब्लिक किया जा सकता है।

निष्कर्ष

मुझे पूर्ण आशा है मेरे द्वारा दी गयी जानकारी क्या ओयो रूम्स में कैमरा छिपा होता है. इससे आपको काफी हेल्प मिला होगा मैं उम्मीद करता हूँ इस पोस्ट में बताई गयी जानकारी का आप खास ध्यान रखेंगे और हमेशा होटल में चेक इन के बाद इन चीजों को इम्प्लीमेंट करेंगे।

अगर ऐसे जानकारी जानना चाहते हो तो आप हमारे सोशल मीडिया प्लेटफार्म से जुड़ सकते हो ऊपर सारे सोशल मीडिया लिंक मिल जायेगा इस पोस्ट से जो अगर आपको हेल्प मिला हो तो आप भी पोस्ट को शेयर कर सकते है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!