Jiomart क्या है-जिओमार्ट के डिस्ट्रीब्यूटर कैसे बने?

हेलो दोस्तों Catchit.in में आपका स्वागत है इस पोस्ट में हम आपको बताएँगे कि Jiomart क्या है-जिओमार्ट के डिस्ट्रीब्यूटर कैसे बने? इसके बारे में पूर्ण जानकारी हिंदी में देंगे मुकेश अम्बानी ने भी अपना कदम E-commerce फील्ड में रख दिया है वही जिओमार्ट के नाम से इस प्लेटफार्म का आगाज किया गया है जिओमार्ट अब जितने भी बड़े ई-कॉमर्स प्लेटफार्म है जैसे Amazon Flipkart उनसे मुकाबला करेगा। 

jiomart kya hai hindi
Jiomart hindi

क्या आप जानते जानते है कि जिओमार्ट क्या है और जिओमार्ट कैसे काम करता है जो अगर जानते तो अच्छी बात है लेकिन इस आर्टिकल में आपको जिओमार्ट के बारे में कुछ महत्वापूर्ण चीजों के बारे में भी बातएंगे जो सायद आप न जानते हो तो आप इस आर्टिकल को पूरा पढ़े तथा ये भी जानेगे कि जिओमार्ट से होने वाले फायदे कैसे उठाये और जिओमार्ट के डिस्ट्रीब्यूटर कैसे बने.

Jiomart क्या है What is Jiomart in hindi?

जिओमार्ट एक ऑनलाइन ई-कॉमर्स प्लेटफार्म है जहा ऑनलाइन प्रोडक्ट सेल्लिंग का काम करता है जो की एक कस्टूमर को दुकानदार से जोड़ने में मदद करता है यह ऑनलाइन ग्रोसरी डिलेवरी सेवा को आम लोगो तक पहुँचती है यहाँ से कोई भी अपने ज़रुरत के हिसाब से सामान खरीद सकता है। 

जिओमार्ट के जरिये से ऑनलाइन घरेलु सामने को आर्डर करके मगवाया जा सकता है ये ऑनलाइन से ऑफलाइन मार्केट के तहत नजदीकी रजिस्टर किराना स्टोर से सामान लेकर Costumer तक पहुंचाने का काम करेगा जिओ मार्ट हर किसी को अपने प्लाटफॉर्म के माध्यम से साझा करने का आज्ञा देता है। 

इसे भी पढ़े:-Netflix क्या है और कैसे यूज़ करे?

जिओमार्ट अपने बिज़नेस को पुरे भारत में जल्दी से फ़ैलाने के लिये 50000 से ज्यादा ग्रोसरी प्रोडक्ट जिओमार्ट में लिस्ट करने का की बात कर रही है और तो और (जिओ मार्ट हिंदी) अपने कस्टूमर के फैयदे को खास ध्यान देते हुये आगे का काम रही है जिससे उनसे जुड़े Costumer को ज्यादा से ज्यादा Benifits हो पाये। 

Jiomart का मालिक कौन है?

जिओमार्ट के फाउंडर की बात करे तो इसको Reliance Industries के द्वारा शुरू किया जा रहा है और इसके मालिक मुकेश अम्बानी है रिलायंस पहली रिटेल फील्ड में अपना कदम रख रही है इससे पहले रिलायंस कम्पनी ने कोई रिटेलिंग का व्यसाय नहीं किया है। 

जिओमार्ट को कब शुरू किया गया था?

Jiomart kya hai ये तो समझ में आ गया होगा लेकिन अब बात करते है कि इसको शुरू कब किया गया था इसको शुरू करने की बात लगभग 1 साल से चल रही थी लेकिन जिओमार्ट को जनवरी 2020 में शुरू किया था इसकी शुरुआत नवी मुंबई से की गयी थी लेकिन अब इसको पुरे भारत के लोगो तक इसका सेवा पहुंचाने के  लिये जिओमार्ट हिंदी काम कर रहा है।    

जिओमार्ट के डिस्ट्रीब्यूटर कैसे बने-Jio Mart me distributor kaise bane?

क्या आप भी जिओमार्ट से जुड़कर पैसा कमाना चाहते है तो आइये जानते है जिओमार्ट के Distributor बनने के लिए सबसे पहले आपको जिओ की ऑफिसियल वेबसाइट पर जाना होगा उसके बाद उस वेबसाइट पर पूछे गये डिटेल्स को भर दे उसके बाद आप सबमिट कर दे कुछ समय के बाद आपके द्वारा भरी गयी जानकारी पर आपको बता दिया जायेगा आपके डिस्ट्रीब्यूटर शिप के बारे। 

इसे भी पढ़े:-5 बेस्ट तरीके ऑनलाइन पैसे कमाने के?

जिओमार्ट डिस्ट्रीब्यूटर बनने के लिए अभी थोड़ा इंतिजार करना होगा क्योकि बहुत सारे शहरो में अभी जिओमार्ट के डिस्ट्रीब्यूटर सुविधा उपलब्ध नहीं है लेकिन आप वेबसाइट पर जाकर अपने पर्सनल डिटेल को भर दे इससे आपको डिस्ट्रीब्यूटर बनने का मौका मिल सकता है। 

Desh ki nayi dukaan kya hai-देश की नयी दुकान ये जिओमार्ट का अपना खुद का बनाया हुआ का टैगलाइन है इसमें जिओमार्ट की अपनी एक पहचान है।

जिओमार्ट अप्प कैसे डाउनलोड करे-Jiomart app ko download kaise kare?

अभी जिओ मार्ट की कोई अप्प जिओ द्वारा लॉंच नहीं की गयी है लेकिन जिओमार्ट की सेवा को यूज़ करने के लिये आप Jio की official वेबसाइट पर जाकर पूरी जानकारी ले सकते है वहा से आपको जिओमार्ट से सम्बंधित छोटी बड़ी सारी जानकारी मिल जाएगी। 

Facebook और Jiomart की क्या डील हुयी है?

जो अगर बात करे कि फेसबुक और जिओ के डील के बारे में तो कुछ इस प्रकार है फेसबुक के मालिक मार्क जुगरबर्ग ने जिओ से 9.9 परसेंट का शेयर ख़रीदा लिया है इसकी कीमत लगभग 43 हजार करोड़ रूपये की बताई जा रही है। 

इसे भी पढ़े:-गेम खेलकर तथा देखकर पैसा कैसे कमाये?

यानि एक तरह से समझा जाये तो फेसबुक जिओमार्ट को इंडिया में ग्रो करने में मदद करेगा तथा कुछ हिस्सा फेसबुक का भी होगा इस तरह की फेसबुक और जिओ की डील है।

Jiomart से आर्डर कैसे करे?

यदि जिओमार्ट के आर्डर लेने की बात करे तो आने वाले समय में जिओमार्ट एक Mobile Apps लॉंच करेगा उसके जरिये ये अपने आर्डर को लेंगा लेकिन अभी जिओमार्ट की कोई अप्प्स लॉच नहीं किया गया है जिओ इसकी तैयारी में है बहुत जल्दी अपने अप्प्स को लॉंच करेगा। 

इसे भी पढ़े:-CSC क्या है और CSC Center कैसे खोले?

अभी जिओमार्ट आर्डर एक व्हाट्सप्प नंबर के जरिये ले रहा है जो व्हाट्सप्प ये 8850008000 है इस व्हाट्सप्प से अभी केवल नवी मुंबई ठाणे और कल्याण में ही आर्डर लिये जा रहे है कुछ समय में इंडिया के सारे शहरो में इसकी सुविधा पहुंच जाएँगी। 

Jiomart की सुविधा तथा-Jiomart ke fayde kya hai?

जिओमार्ट से बहुत सारे लोगो के फायदे होने वाले है क्योकि जिओमार्ट से Grocery Shop से लेकर Grocery यूज़ करने वालो तक के लोगो के फायदे होंगे फायदे कुछ इस प्रकार के है।

jiomart hindi
Jiomart hindi
  • 50,000 से अधिक किराना (Grocery) के Product को जिओमार्ट अपने ग्राहको को उपलब्ध करायेगा।
  • हर ग्राहक के 3,000 रूपये तक का Saving होंगा। 
  • फ्री होम डिलीवरी बिना किसी Delivery Charge के घर तक पहुँचायेगा सामान। 
  • आप जिओमार्ट से कम से कम ज्यादा से ज्यादा रूपये के सामान को Order कर सकते हो बिना किसी शर्त के। 
  • ख़रीदे हुये सामान को वापस करने की सुविधा बिना किसी सवाल जवाब के। 
  • Express delivery का वादा। 

निष्कर्ष Conclusion

मै उम्मीद करता हूँ कि आपको Jiomart क्या है-जिओमार्ट के डिस्ट्रीब्यूटर कैसे बने? इस पोस्ट से काफी हेल्प मिला होगा और आपको Jiomart hindi से सम्बंधित सारे प्रॉब्लम दूर हो गये होंगे जो अगर आपको इससे सम्बंधित कोई सवाल है तो आप कमेंट करके पूछ सकते है मै उसका जवाब आपको ज़रूर दूंगा तथा आप ऐसे पोस्ट पढ़ेंने में इंटरेस्ट रखते है तो आप हमारे फेसबुक और इंटस्टाग्राम के पेज को फॉलो करे और हर रोज नई नई जानकारी पाये हिंदी में. (धन्यवाद्)

4 Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!