Go to hell meaning in hindi – गो टू हेल का हिंदी मतलब

गो टू हेल का हिंदी मतलब, Go-to-hell-meaning-in-hindi

ऐसे कई Sentence और words होते हैं। जिसका Hindi Meaning यानि हिंदी मतलब लोगों को नहीं मालूम होता है। अगर आप भी ऐसे कई सेंटेंस का अर्थ जानना चाहते हैं। जो काफी चलन में है। तो आपको लेख काफी हेल्प करने वाला है। इस आर्टिकल में हम Go to hell meaning in hindi – गो टू हेल मीनिंग इन हिंदी, के बारे में और अर्थ बताएंगे।

कई बार कुछ ऐसे words होते हैं। जो लोगों को हैरान कर देते हैं। जिनकी अंग्रेजी कमजोर है। अंग्रेजी कम पढ़ना समझना आता है। तो कई बार कई ऐसे शब्दों को देखकर वो चिंता में आ जाते हैं। क्योंकि उन्हें उस वर्ल्ड या उस सेंटेंस का सही अर्थ मालूम नहीं होता है।

अगर आप भी गो टू हेल का मीनिंग नहीं जानते हैं। इसका मतलब नहीं जानते हैं। तो आपको चिंता करने की आवश्यकता नहीं है। इस लेख के माध्यम से आपको गो टू हेल का सही मीनिंग और अर्थ बताने वाले है लेख को अंतिम तक पढ़ें। और अधिक जानकारी प्राप्त करें।

ऐसे कई वर्ल्डस और सेंटेंस हम लोग के मन में आते रहते हैं। और उसका अर्थ मालूम नहीं होता है। कई बार कंफ्यूजन भी होती है। लेकिन अभी चिंता करने की आवश्यकता नहीं है। गो टू हेल से जुड़े कई अलग-अलग सेंटेंस के आपको हिंदी में अर्थ बताएंगे। और इससे संबंधित संपूर्ण जानकारी देगे।

Go to hell meaning in hindi – गो टू हेल का मतलब

गो टू हेल का इस्तेमाल कई लोगों के द्वारा गुस्सा में किया जाता है। कई लोगों के द्वारा मजाक में किया जाता है। कई लोगों के द्वारा ऐसे बोलचाल की भाषा में इस्तेमाल किया जाता है। इसका सही मतलब क्या होता है। इस पर विस्तार से चर्चा करेंगे और आपको डिटेल में जानकारी देंगे।

गो टू हेल एक अंग्रेजी सेंटेंस है। जिसका सही मतलब होता है भाड़ में जाओ, लेकिन इसके अलावा भी कई अलग-अलग अर्थ निकाले जा सकते हैं। जैसे- तुम यहां से चले जाओ, हमारे सामने से हट जाओ, यहां से भाग जाओ, भाड़ में जाओ, हमसे आप से मतलब नहीं है, यहां से अभी चले जाओ, ऐसे कई अर्थ निकाले जा सकते हैं।

लेकिन इसका सही मीनिंग देखा जाए तो (भाड़ में जाओ) ही होता है। लेकिन इससे जुडी जानकारी भी आपको दे दूं। ताकि आपको इस सेंटेंस का सही मतलब आसानी से पता चल जाए। और आगे हम इस से जुड़े कई सेंटेंस के मायने भी हिंदी में आपको बताएंगे।

उदाहरण के तौर पर :-

  1. Go to hell – भाड़ में जाओ
  2. You go to hell –  तुम भाड़ में जाओ 
  3. What the hell – गुस्सा को व्यक्त करना, गुस्से में कहना

गो टू हेल ऐसे कई सेंटेंस में जुड़ सकता हैं। जिसका अलग-अलग मायने होता है। इन 3 सेंटेंस से आप उसकी हिंदी देख सकते है। और समझ सकते हैं। गो टू हेल के बाद उसका मायने कैसे बदल जाता है।

Just go to hell meaning in hindi

गो टू हेल का मतलब अब आपको मालूम पड़ गया होगा। लेकिन अब बात आती है। जस्ट गो टू हेल मीनिंग इन हिंदी, इसका अर्थ क्या होगा। तो मैं आपको बता दूं। इसका मतलब यह है। कि बस तुम भाड़ में जाओ, इसका हिंदी अर्थ इसके अलावा भी हो सकता है। अगर आप किसी इंग्लिश सेंटेंस का या इंग्लिश वर्ड का सोच रहे होंगे। कि उसका एक ही अर्थ होता है। तो ऐसा बिल्कुल भी नहीं है। एक से अधिक भी उसके हिंदी अर्थ निकलकर आते हैं।

अगर दूसरा अर्थ भी देखा जाए जस्ट गो टू हेल का। तो तुम अभी यहां से चले जाओ, तुम अभी भाड़ में जाओ, तुमसे अभी कोई मतलब नहीं है, यहां से निकल जाओ, हमारे सामने से अभी हट जाओ, ऐसे कई अर्थ निकलते हैं।

इंग्लिश वर्ड का एक से अधिक हिंदी में मतलब होता है। यह अलग-अलग रीजनल लैंग्वेज में उसका मतलब होता है। अगर आप सोच रहे होंगे। कि इंग्लिश वर्ड का एक ही अर्थ होता है। तो ऐसा बिल्कुल भी नहीं है एक से अधिक उसके अर्थ निकल कर आते हैं। और वह भी अलग-अलग रीजनल भाषाओं में उसका मतलब होता है।

Debited meaning in hindi – हिंदी अर्थNo Pain No Gain in Hindi का अर्थ क्या है?
Credited meaning in hindi – हिंदी अर्थKyc meaning in hindi – Kyc क्या है?

गो टू हेल मीनिंग हिंदी में

  1. भाड़ में जाओ
  2. यहां से भाग जाओ
  3. दूर चला जा
  4. नजरों के सामने से हट जाओ
  5. परे हट जा
  6. आंख से ओझल हो जा
  7. यहाँ से भाग जा
  8. चल हट
  9. निकल यहाँ से
  10. दफा हो

उम्मीद है। अब आपको Go to hell meaning in hindi – गो टू हेल के मतलब के बारे में आपको जानकारी हो गया होगा। और उससे संबंधित कई सेंटेंस और वर्ड से जुड़े हिंदी अर्थ और मतलब मालूम पड़ गए होंगे। ऐसी जानकारी के लिए हमारे ब्लॉग पर पहले से कई आर्टिकल पब्लिस किए हैं। उन्हें भी आप पढ़ सकते हैं। और अधिक जानकारी ले सकते हैं।

यहा से किसी प्रकार का कोई प्रश्न है। या किसी अन्य सेंटेंस या वर्ड का हिंदी मतलब जानना चाहते है। तो उसे आप कमेंट सेक्शन मेंशन कर सकते हैं। आपके प्रश्न का उत्तर अवश्य दिया जाएगा। ऐसी ही जानकारी के लिए हमारे ब्लॉग पर और आर्टिकल पब्लिश है। उन्हें भी पढ़े और आगे शेयर करें ताकि और लोगो को भी विशेष जानकारियों के बारे में पता चल पाए।

Leave a Comment

error: Content is protected !!