Friends with benefits meaning in hindi – पूरी जानकारी

Friends-with-benefits-meaning-in-hindi

रिश्ते कई तरह के होते हैं। उसमें दोस्त यार (Friends) भी हो सकते हैं। अपने रिश्तेदार (Relatives) भी हो सकते हैं। भाई (Brother) भी हो सकते हैं। अपने परिवार के सदस्य (Family Members) हो सकते हैं। और अलग-अलग तरह के संबंध हो सकते हैं। उसी तरह का एक “फ्रेंड विद बेनिफिट्स” का रिश्ता होता है। इस लेख में हम “friends with benefits meaning in hindi” की जानकारी प्राप्त करेंगे। और आपको इस पर विस्तार से जानकारी देंगे।

यह रिश्ता एक तरह से ओपन रिश्ता होता है। जिसमें जो लोग Relationship में होते हैं। इस दोस्ती में लड़की और लड़का हो सकते हैं। यह लड़के लड़के ही हो सकते है। लेकिन इस रिश्ते में किसी का दबाव किसी पर नहीं होता है. जो friends के बीच में संबंध होता है। वह स्वतंत्र होता हैं। वह और दूसरों से संबंध बना सकते हैं।

इस तरह के रिश्ते में कोई कपल नहीं हो सकता है। और वह couple नहीं कहलाएंगे। जो Friend With Benefits वाले friend होते हैं। वह कपल नहीं हो सकते है। ये सम्बन्ध सिर्फ दोस्ती तक सीमित होती हैं। और इन friends का दूसरी तरह के रिश्ते भी हो सकते हैं। आइए और इस पर details में जानकारी प्राप्त करते हैं।

फ्रेंड्स विद बेनिफिट्स इन 3 Words से बना हुआ एक ऐसा sentence है। इसका हिंदी मतलब क्या होता है। उस पर आइए हम लोग गौर करते हैं।

  • Friend – दोस्त, मित्र
  • With –  साथ
  • Benefits –  फायदा, लाभ

Friends with benefits meaning in hindi.

Friend With Benefits का मतलब “फायदा वाले दोस्त” “लाभ वाले मित्र” होता है। यानी इस शब्द को वहां पर इस्तेमाल किया जाता है। जो दोस्त फायदे के लिए दोस्त बनाकर रहते हैं। मित्रता रखते हैं। संबंध रखते हैं। सिर्फ और सिर्फ अपने फायदे के लिए, अपने लाभ के लिए, अपने मुनाफे के लिए, उन दोस्तों को Friends With Benefits में गिना जायेगा।

इस Sentence का वहां पर आप सटीक यूज़ कर सकते हैं। जो आपका दोस्त सिर्फ और सिर्फ आपसे लाभ लेता हो। आपसे फायदा उठाता हो। और कभी आपकी मौके पर न खड़ा होता हो जो एक दोस्ती का मिस यूज़ करता हो,

फ्रेंड्स विद बेनिफिट्स वाले संबंध में एक-दूसरे पर कोई दबाव नहीं होता है। उसमे जब दो लोग Relationship में होते हैं। तो कोई किसी के ऊपर कोई दबाव नहीं डाल सकता है। यह स्वतंत्र संबंध होता है। इसे आप ओपन संबंध भी कह सकते हैं।

अगर Friend with benefits में एक लड़का और एक लड़की संबंध में है। तो वह स्वतंत्र तरीके से अपने संबंध को निभा सकते हैं। लेकिन यहां पर उनको एक couple नहीं कहा जाएगा। Committed नहीं कहा जाएगा। इन दोनों के द्वारा दूसरे संबंध भी बनाए जा सकते हैं। इसलिए यह एक तरह से ओपन संबंध होता है।

ऐसे रिश्ते जिसे time pass के लिए किया जाता है। अपने मजे के लिए किया जाता है। स्वतंत्र होकर एक रिश्ते में रहकर enjoy करने के लिए ऐसे रिश्ते बनाये जाते हैं। इस रिश्ते में कोई एक दूसरे के ऊपर दबाव नहीं होता है। जब चाहे तो वह एक दूसरे से अलग हो सकते हैं। इस तरह के संबंध को friend विद benefits कहा जाता है।

फ्रेंड विद बेनिफिट्स डिटेल्स में

अगर आप ऐसे संबंध के बारे में सोच रहे है। तो आपको इस पर विस्तार से जानकारी लेना चाहिए। और इस पर गहन सोच भी करना चाहिए। क्योंकि ऐसे संबंध कई बार लोगों को मुसीबत में भी डाल सकते हैं।

अगर एक लड़का किसी लड़की के साथ फ्रेंड्स विद बेनिफिट्स वाला संबंध बनाते हैं। तो उन्हें भी खास करके ध्यान रखना चाहिए। वह स्वतंत्र तो होते हैं। लेकिन उन्हें कई प्रकार की जानकारी होनी चाहिए। जैसे संबंध बनाते समय Protection का इस्तेमाल करना चाहिए। क्योंकि ऐसे ओपन रिलेशनशिप में यौन संचारित रूप से ग्रस्त होने चांस high होते हैं।

इसी तरह की और कई प्रकार की दिक्कतें हो सकती है। इसलिए ओपन relationship में काफी सावधानी से relation को निभाने की आवश्यकता होती है। कई बार लोग गलत अंजामो में फंस जाते हैं। इसलिए खास ध्यान देना जरूरी होता है।

अंतिम शब्द

आशा करते हैं। कि अब आपको “Friends with benefits meaning in hindi” से संबंधित जानकारी मिल गई होगी। यहां पर मैंने विस्तार से विषय पर चर्चा करते हुए जानकारी दिया है। और उसका हिंदी मीनिंग भी बताया है। और सावधानियां भी मैंने बताई है।

इसी तरह की और जानकारी के लिए हमारे ब्लॉग पर और भी article पब्लिश है उन्हें भी पढ़ें और अधिक जानकारी प्राप्त करें। यह लेख पसंद आया हो। तो इसे आगे भी शेयर करें। ताकि और लोगो को भी हेल्प मिल सके और लोगों को भी इस तरह के संबंध के बारे में जानकारी मिल सके।

और जाने-

Leave a Comment

error: Content is protected !!