Fauji game download kaise karen?

Fau-G Game काफी चर्चित है जब से फौजी गेम लॉन्च हुआ है तब से कई प्रश्नो के उत्तर लोग इंटरनेट पर खोज रहे है जैसे fauji game download kaise karen. फौजी गेम डाउनलोड एपीके, फौजी गेम कितने एमबी का है. इंटरनेट पर इसका स्वपष्ट उत्तर नहीं मिल पा रहा है लेकिन इस लेख में मैं आपको Fou-G game की पूरी जानकारी देने वाला हूँ।

जिस तरह गेमिंग इंडस्ट्री दिन प्रति दिन ग्रो करती जा रही है उसी तरह से हर दिन नए नए गेम भी लॉन्च हो रहे है लेकिन सभी गेमों को आसानी से डाउनलोड नहीं किया जा सकता है इस लिए काफी लोग इंटरनेट पर कई प्रश्न पूछते है गेम डाउनलोडिंग से सम्बंधित गेम कहा का है गेम की रियलिटी क्या है गेम के फीचर्स क्या क्या है कितना स्टोरेज गेम में खपत होगा ऐसे कई प्रकार के प्रश्न के उत्तर लोग खोजते है।

जब से Pub-G मोबाइल गेम भारत में बैन हुआ है तभी से काफी नए गेम लॉन्च किये गए है मोबाइल गेमिंग फील्ड काफी तेजी से ग्रो कर रहा है इस लिए कई नए गेमों को यूजर के द्वारा डाउनलोड किया जाता है यही कारण है Fau-G गेम के बारे में काफी लोग सर्च कर रहे है और इसके बारे में जानना चाहते है इस लेख में इसी टॉपिक पर विशेष चर्चा होगी।

फौजी गेम लॉन्च होने की खबर बॉलीवुड के एक्टर अक्षय कुमार के द्वारा दी गयी थी की Fau-G एक Multiplayer गेम है जो भारतीय गेम खिलाड़ियों को भारतीय सैनिको के बलिदान की जानकारी देने में मदद करेगा और हाँ इस गेम की 20 फीसदी कमाई भारत के वीर ट्रस्ट को जायेगा जो हमारे देश के फौजी भाइयो के परिवार के लिए काफी मददगार होगा हमारे देश के सैनिको को इसका फायदा मिलेगा।

Fauji game download kaise karen?

Fauji-game-download-kaise-karen

सबसे पहले यह जान लेते है कि Fau-G गेम को कब लांच किया गया तो मैं आपको बता दू इसे Android और iOS के लिए 26 जनवरी 2021 में लॉन्च किया गया था इस गेम को nCORE Games के द्वारा Develop किया गया जो लांच होने के बाद काफी पॉपुलर हुआ बड़ी संख्या में इसे प्ले स्टोर और अप्पस्टोर से डाउनलोड किया गया।

Fau-G का पूरा नाम Fearless and United Guards है यह गेम थोड़ा बहुत Pub-G Game से मिलता जुलता है लेकिन पबजी गेम बैन होने के बाद युवाओ में काफी तनाव था उसी को देखते Fau-g को डेवेलोप किया गया जिससे पबजी लवर इस गेम को डाउनलोड करके खेलकर मनोरंजन के साथ साथ देश में हुए सैनिको के बलिदान के बारे में भी जान सकते है।

फौजी गेम को आप देशी पबजी के रूप में देख सकते है इस गेम का काफी क्रेज रहा है इसे खेलने के लिए तक़रीबन 40 लाख से अधिक यूजर पहले से रजिस्ट्रेशन कराके रखे थे आपको बता दे FauG Game को नवंबर 2020 में ही प्ले स्टोर पर प्री रजिस्ट्रेशन कराया जा चूका था जिससे लोगो में काफी क्रेज इस गेम के प्रति बढ़ रहा था।

इस गेम को मोबाइल में खेलने के लिए एंड्राइड मोबाइल और आईफोन मोबाइल में बड़ी आसानी से डाउनलोड करके खेला जा सकता है डाउनलोड कैसे करेंगे इसकी जानकारी मैं आपको आगे के लेख में देने वाला हूँ स्टेप वाई स्टेप फॉलो करते चलते।

और पढ़े..

फौजी गेम डाउनलोड कैसे करते हैं?

फौजी गेम डाउनलोड करना बहुत ही सिंपल हैं यदि आप एंड्राइड फ़ोन इस्तेमाल करते है तो आपको प्ले स्टोर पर Faug गेम आसानी से मिल जायेगा उसे आप डाउनलोड कर सकते है और खेलना शुरू कर सकते है।

Step 1:- सबसे पहले आपको प्ले स्टोर ओपन करना है सबसे ऊपर आपको सर्च बार का ऑप्शन मिल जायेगा उसमे क्लिक करके आपको टाइप करना है FauG – Fearless and United Guards ही डाउनलोड करे क्योकि बहुत सारे इसे मिलते जुलते है फेक गेम आपको देखने को मिल जायेगा उसे आप न इनस्टॉल करे आपको ऑफिसियल गेम डाउनलोड करना है आप निचे स्क्रीनशोर्ट देख सकते है।

Fauji-game-download-kaise-karen.

Step 2:- सर्च करने के बाद ऑफिसियल गेम पर क्लिक करके डाउनलोड करे यदि आप डायरेक्ट डाउनलोड करना चाहते है तो इस लिंक FauG Game पर क्लिक करके डाउनलोड कर सकते है लेकिन यहाँ से केवल एंड्राइड यूजर ही डाउनलोड कर पाएंगे यदि आप एंड्राइड फ़ोन इस्तेमाल करते है तो यहाँ से डाउनलोड कर सकते है।

यदि आप आईफोन का फ़ोन इस्तेमाल करते है तो आपको अप्प स्टोर से फौजी गेम मिल जायेगा वहा से डाउनलोड कर सकते है।

Step 1:- पहले आपको App store ओपन कर लेना है सर्च बार का ऑप्शन मिल जायेगा उस पर क्लिक करे और टाइप करे Fau-g आपको faug – Fearless and United Guards गेम मिल जायेगा।

Step 2:- उस ऑफिसियल गेम को आप अपने फ़ोन में इनस्टॉल कर लेंगे इनस्टॉल होने के बाद आप इसे बड़ी आसानी से इस्तेमाल कर सकते है और इंजॉय कर सकते है।

fauji game download apk 1.0 beta version.

अगर आप फौजी गेम का पहला वर्शन डाउनलोड करना चाहते हो तो भी बड़ी आसानी से आप अपने फ़ोन में डाउनलोड करके इनस्टॉल कर सकते है यह वर्शन आपको प्ले स्टोर पर नहीं मिलेगा इसलिए इसे स्टेप वाई स्टेप फॉलो करे।

  • सबसे पहले आपको इस लिंक FauG Download Apk 1.0 पर क्लिक करना है।
  • इस पर क्लिक करते ही आप दूसरी वेबसाइट पर लैंड हो जायेंगे वहा पर आपको 1.0 version वाला फौजी गेम मिल जायेगा।
  • आपको निचे की ओर पेज को स्क्रॉल करना है Download Apk 592 MB का ऑप्शन दिख जायेगा उस पर क्लिक करना है मैं आपको बता दू यह वर्शन 592 MB का है।
  • उस पर क्लिक करते ही दूसरा पेज खुल जायेगा वहा आपको Download का ऑप्शन दिखेगा उस पर क्लिक करते ही App डाउनलोड होने लगेगा।
  • फिर आपको अपने फ़ोन के setting में जाना है Privacy में जाना है UnKnown Sources को On करना है।
  • अब डाउनलोड फाइल को ओपन करना है।
  • ओपन करते ही आपके सामने Install का ऑप्शन दिख जायेगा उस पर क्लिक करके इनस्टॉल करले।
  • फिर इस गेम को आप खेल सकते है और इंजॉय कर सकते है।

फौजी गेम कितने एमबी का है?

कई खिलाड़ियों के मन यह प्रश्न रहता है की फौजी गेम कितने एमबी में होगा तो आपको बता दू अभी प्ले स्टोर पर Fau-G Game 477 MB का है बीटा वर्शन इससे अधिक एमबी का था लेकिन अभी इस गेम को कम एमबी में डेवलप किया गया है।

Fau-G Game को खेलने के लिए हाई कॉन्फिग्रेशन का फ़ोन होना चाहिए अच्छा स्टोरेज होना चाहिए रैम अच्छा होना चाहिए तभी आप इस गेम को अपने फ़ोन में इनस्टॉल कर पाएंगे और अच्छे से खेल पाएंगे यदि आपका फ़ोन कम स्टोरेज वाला है तो इसे फ़ोन में डाउनलोड नहीं किया जा सकता है।

किसी नार्मल फ़ोन में इस गेम को नहीं खेल सकते है कई ऐसे फ़ोन भी है जिसमे यह गेम आसानी से डाउनलोड हो जायेगा लेकिन इस गेम को खेलने पर आपका फ़ोन हैंग हो सकता है फ़ोन डेड भी हो सकता है इसलिए इसे अधिक रैम वाले फ़ोन में ही खेले ताकि आसानी से आपका फ़ोन इसे सपोर्ट कर पाए और आप अच्छे से गेम खेलकर अपने आपको एंटरटेन कर पाए।

फौजी गेम किसने बनाया?

अकसर हम सभी के मन में कई ऐसे सवाल आते रहते है जिसे जानना ज़रूरी होता है कई सवालो में एक ये भी सवाल है की फौजी गेम को किसने बनाया है तो मैं आपको बता दूँ Fau-G Game को nCore कंपनी के द्वारा Develop किया गया है इसके Founder विशाल गोंडल है एनकोर एक कर्नाटक की कंपनी है इसी के द्वारा FauG गेम को बनाया गया है।

इस गेम के Brand Ambassador Akshay kumar है जो बॉलीवुड के बड़े एक्टर है मैं आपको बता दू Fau-G के लॉन्च होने की खबर भी अक्षय कुमार के द्वारा ट्विटर के माध्यम से दिया गया था यह अक्षय कुमार का यह पहला गेमिंग उद्यम (Venture) है।

विशाल गोंडल के द्वारा बताया गया है की इस गेम का पहला लेबल गलवान वैली की घटना से जुड़ा है यह गेम भारतीय सेना को समर्पित किया गया है इसे ऑनलाइन मेक इन इंडिया अभियान के तहत बनाया गया है।

फौजी गेम डाउनलोड कैसे करें?

इस लेख में हम लोगो ने यही जाना है कि Fauji game download kaise karen. इसके बारे में विस्तृत जानकारी लेख में दी गयी है इस गेम को किसके द्वारा डेवेलोप किया गया है कहा की कंपनी इस गेम को बनाया है कब इसे लांच किया गया था कितने एमबी का यह गेम है और इससे सम्बंधित जानकारी इस लेख में दी गयी है जो भी गेम खेलने और देखने में दिलचस्पी रखता है वो इस लेख को पढ़कर फौजी गेम से जुड़ा जानकारी प्राप्त कर सकता है।

यदि इस लेख से जुड़ा आपके मन कोई प्रश्न है तो आप कमेंट बॉक्स में पूछ सकते है इसके अतिरिक्त कोई प्रश्न है तो भी आप कमेंट करके पूछ सकते है इसका जवाब आपको कमेंट के द्वारा ही दिया जायेगा मुझसे संपर्क करने के लिए हमारे contact पेज से संपर्क कर सकते है उसका मैं ज़रूर रिप्लाई करूँगा।

ऐसी ही जानकारी इस ब्लॉग के माध्यम से अपने रीडर के लिए लाता रहता हूँ ऐसे कई आर्टिकल इस ब्लॉग पर पहले से पब्लिश है उसे पढ़कर आप अधिक जानकारी प्राप्त कर सकते है इसी प्रकार के लेख इस ब्लॉग पर रोज डाले जाते है आप इस ब्लॉग को फॉलो करके अधिक जानकारी हासिल कर सकते है।

यह लेख आपको पसंद आया हो सहायता मिला हो तो इस लेख को शेयर करना न भूले ताकि अधिक लोगो तक यह जानकारी पहुंच सके और लोग जानकारी प्राप्त कर सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!