Don’t judge me meaning in hindi – डोंट जज मी का हिंदी

Don't judge me meaning in hindi- डोंट जज मी का हिंदी

ऐसे Sentence आपने कई बार बोलते हुए लोगों को सुना होगा। Don’t judge me या Don’t judge इन शब्दों को अक्सर लोग बोलचाल की भाषा में इस्तेमाल करते हैं। लेकिन क्या आपको “Don’t judge me meaning in hindi” क्या है पता है। जो अगर नहीं तो यह लेख आपके लिए कभी लाभकारी है। यहां पर हम आपको बताएंगे “डोंट जज मी मीनिंग इन हिंदी” क्या है। 

अंग्रेजी के ऐसे कई sentence बोले जाते हैं। ऐसे कई words को इस्तेमाल किया जाता है। आम बोलचाल की भाषा में आम लोगों के द्वारा। लेकिन उसका hindi meaning नहीं मालूम होता है। इसी तरह ये भी एक वाक्य है। जो अक्सर लोग बोलते हैं। don’t judge me आपने भी इस वाक्य का कई बार इस्तेमाल किया होगा। 

लेकिन इस शब्द का इस्तेमाल कब और किस लिए किया जाता है। और किस बात के लिए किया जाता है। इसका मीनिंग क्या होता है। उसी पर हम आपको डिटेल्स में जानकारी देंगे।

  • Don’t – मत 
  • Judge – न्याय, फैसला, निर्णय,
  • Me – मुझे, मैं

Don’t judge meaning in hindi.

Don’t Judge को हिंदी में “न्याय मत करो” या “निर्णय न लो” होता है। इसके अलावा भी और हिंदी मीनिंग हो सकते हैं। वो मैं आपको आगे बताऊंगा।

इस शब्द को वहां पर इस्तेमाल किया जाता है। जब लोग किसी व्यक्ति या किसी वस्तु के बारे में अच्छे से समझते नहीं हैं। यानी उसकी सच्चाई को नहीं समझ पाते है। उसकी वास्तविकता को नहीं समझ पाते है। उसके बारे में अच्छे से जान नहीं पाते है। और कई बार उसे कम आंकते यानि अंडर एस्टीमेट करते हैं। तो वहां पर लोग Don’t Judge शब्द का इस्तेमाल करते है। 

अक्सर व्यक्ति इस वाक्य को इस्तेमाल करते है। “डोंट जज मी” इसके अलावा भी “डोंट जज से जुड़े हुए ऐसे वाक्य है। जिसको लोग बोलते हैं। वह भी मैं आपको आगे बताऊंगा।

डोंट जज के दूसरे मीनिंग

  • डोंट जज
  • न्याय मत करो
  • निर्णय ना लो
  • अंडर एस्टीमेट
  • वास्तविकता न जानना
  • डिटेल्स में जानकारी न होना

Don’t judge me meaning in hindi.

Don’t judge me का हिंदी में “मुझे जज ना करो” या “मुझे कम ना समझो” या “मुझे कम ना आंकना” होता है। इसके अलावा भी कई अलग-अलग मतलब निकाले जा सकते है।

इस Sentence को अक्सर वहां पर इस्तेमाल करते हुए। आपने सुना होगा। और इस्तेमाल किया होगा। जहां पर लोग आपके बारे में वास्तविकता नहीं जानते हैं, सच्चाई नहीं जानते है, उस पर विस्तार से जानकारी नहीं होती है, और वह कम समझ पाते है, तो वहा पर बात करते तो वहां पर “डोंट जज मी” सेंटेंस का इस्तेमाल किया जाता है।

don t judge me का इस्तेमाल हमेशा वहां पर कर सकते हैं। जहां पर आपके बारे में पूरी जानकारी अगले को ना हो किसी वस्तु के बारे में विशेष जानकारी ना हो। आपके बारे में सब कुछ न जानता हो। तो वहां पर इस्तेमाल कर सकता हैं। ऐसे ही देखकर कुछ भी कह देना कुछ भी बोल देना सब कुछ आपके बारे में पता न होना। वहां पर इस sentence का इस्तेमाल कर सकते हैं।

डोंट जज से जुड़े कुछ वाक्य

Don’t judge me till you know meजब तक तुम मुझे नहीं जानते तब तक मुझे जज मत करो
Don’t judge anyoneकिसी को जज मत करो
Don’t judge a book by its coverकिसी पुस्तक को उसके कवर से जज न करें
Don’t judge me you know my name but not my storyमुझे जज मत करो तुम मेरा नाम जानते हो लेकिन मेरी कहानी नहीं
Before you judge meइससे पहले की आप मेरे बारे में फैसला लें
Don’t judge meमुझे जज मत करो
Don’t judge book by its coverबुक कवर के द्वारा बुक को जज न करें
Never judge a book by its coverपृष्ट से कभी किताब के मूल्य का निर्णय ना ले

अंतिम शब्द

आशा करते हैं। इस लेख से आपको हेल्प मिला होगा। यहां पर मैंने “डोंट जज मी मीनिंग इन हिंदी” पर विस्तार से जानकारी देते हुए आपको स्टेप बाय स्टेप डिटेल्स में समझाया है। कि Don t judege me का इस्तेमाल कहा होता है। और इसका मीनिंग क्या है।

ऐसी ही जानकारी के लिए हमारे ब्लॉग पर और भी article पब्लिक है उन्हें भी पढ़े और अधिक जानकारी प्राप्त करें। सम्बंधित किसी प्रकार का कोई प्रश्न है। तो उसे भी कमेंट सेक्शन में मेंशन करके पूछ सकते हैं। आपके कमेंट का उत्तर अवश्य दिया जाएगा।

इसे भी पढ़े.

Leave a Comment

error: Content is protected !!