गेम खेलकर तथा देखकर पैसा कैसे कमाये?

हेलो दोस्तों आपका स्वागत आज हम लोग जानेगे कि गेम खेलकर तथा देखकर पैसा कैसे कमाये? अभी के समय में लोग अपने एंटरटेनमेंट Entertainment के साथ साथ बहुत अच्छा पैसा भी घर बैठे कमा लेते है आप भी अगर क्रिकेट या और गेम के सौखीन है और गेम में इंटरेस्ट हो और गेम के बारे में अच्छी जानकरी है तो आप इस आर्टिकल को पढ़ने के बाद पैसा कमाना शुरू कर देंगे।

game khelkar tatha dekhkar paise kamaye.
Game khele Paise kamaye.

भारत में बहुत सारे गेम खेले जाते है लेकिन क्रिकेट एक पॉपुलर गेम Game माना जाता है उसे लाखो लोग क्रिकेट को पसंद करते है जो अगर आपका भी क्रिकेट एक पसंदीदा गेम है तो आप भी क्रिकेट से पैसे कमाओ क्रिकेट हमेशा कोई न कोई चलता ही रहता है कभी IPL, T20, वर्ड कप जैसे मैच चलते रहते है क्रिकेट से पैसे कमाना चाहते तो हमेशा कमा सकते हो क्योकि क्रिकेट या और गेम से पैसे कमाना बहुत आसान बस आपको अपने फ़ोन में कुछ एप्लीकेशन डाउनलोड करके और अपना दिमाक लगा कर पैसे कमा सकते हो. IPL Match se paisa kaise kmaye?

गेम खेलकर पैसा कैसे कमाते how to earn money from Game?

वर्तमान समय में हर किसी के पास स्मार्ट फ़ोन और इंटरनेट कनेक्शन होता है तो उस को यूज़ करके क्यो न पैसे कमाये जाये तथा जो क्रिकेट के सौखीन लोग उनको क्रिकेट के बारे बहुत अच्छी जानकरी भी होती है और लोग अपने पसन्ददीदा गेम पर समय भी देते है जो अगर आप भी क्रिकेट को पसंद करते है क्रिकेट पर बहुत ज्यादा समय देते है क्रिकेट देखते है तो ये आर्टिकल आपके लिए है इससे पूरा पढ़े और अपने जानकरी से एंटरटेनमेंट के साथ साथ पैसे भी कमाये।

इस युग में  एक्स्ट्रा पैसा कौन नहीं कमाना चाहता है हर व्यक्ति ये चाहता कि वो अपने बचे हुए टाइम को कही लगाकर कुछ पैसे कमा सके क्योकि अभी के समय में इतना महगाई बढ़ रहा है और जो लोग जॉब करके एक लिमिट में पैसे कमाते है उनके के लिए तो बहुत बेहतर ऑप्शन होते है क्योकि उनके पास तो समय भी होता है इसमें आपको अलग से टाइम निकालने की ज़रुरत नहीं होती है अगर आप क्रिकेट देखते हो. तो अपना समय वहा देते हो उससे आपको कुछ नहीं मिलता जो अगर आपको मैच देखने के पैसे मिल जाये तो कैसा रहेगा।

क्रिकेट से पैसे कमाने वाले अप्प्स-Cricket se paise kmane wale apps 

क्रिकेट से पैसे कमाने वाले बहुत सारे अप्प्स है लेकिन उसमे बहुत सारे फेक Fake अप्प्स भी होते है जो केवल आपका डेटा Data इकठ्ठा करके भाग जाते है और आपको वो पैसे नहीं देते है इस लिए आप उसी एप्लीकेशन को यूज़ करे जो ट्रस्टेड हो और टाइम पे पैसे देते हो तो हम आपको बेस्ट अप्प्स के बारे में बताएँगे जो कई सालो से चल रहे और उसका रिकॉर्ड भी काफी अच्छा रहा है तथा टाइम से पैसे देते और अच्छी सुविधा भी देते है तो आइये जानते है।

1. Dream11 से पैसे कैसे कमाये?

पहले हम सबसे पॉपुलर अप्प्स के बारे में बात करेंगे Dream11 क्या है ये मोबाइल एड्रोइड अप्प्स और वेबसाइट है जो ऑनलाइन बहुत सारे गेम पर बिड लगाकर पैसे से पैसे कमाने का मौका देती है ये एक प्रकार से ऑनलाइन सट्टा लगवाती है।

यूज़ कैसे करे-सबसे पहले आप इस अप्प्स को प्ले स्टोर से डाउनलोड कर लीजिये उसके बाद आप इसमें अपना मोबाइल नंबर और नाम डालकर अकाउंट बना ले उसके बाद आपको टीम बनानी होती है दोनों टीमो में 22 खिलाडी होते है उसमे आपको उस टीम से 11 खिलाडी को चुनना होगा।

टीम कैसे बनाये-सबसे पहले 1 विकेट कीपर चुनना है उसके आपको 3 से 5 बैटस मैन चुनने होंगे उसके बाद आपको 1 से 3 आल राउंडर खिलाडी को चूज करना होगा उसके बाद 3 से  5 बॉलर चुनने होंगे टोटल आपके पास 11 खिलाडी होने चाहिए उसके बाद आपकी टीम बन जाएगी और आपके टीम से कोई अच्छा performance करता है तो आप वह से पैसे जीत जायेगे।

Dream 11 में अपने अकाउंट को Verify कैसे करे?

अपना पूरा नाम 

अपना मोबाइल नंबर 

गूगल अकाउंट या ईमेल ई०डी० 

एक पैन कार्ड ज़रूरी है 

कोई एक गोवेर्मेंट ई०डी० 

बैंक डिटेल जैसे अपना नाम, अकाउंट नंबर, IFSC Code ETC.    

2. Myteam 11 से पैसे कैसे कमाये?

दूसरा जो ट्रस्टेड अप्प्स है वो मईटीम 11 है इस अप्प्स से आप भी अपनी टीम बनाकर पैसे जीत सकते है Myteam 11 क्या है ये  एक प्रकार का एंड्राइड अप्प्स और वेबसाइट है यहां भी ड्रीम 11 जैसे टीम बनाना होता है।

यूज़ कैसे करे-इस एप्लीकेशन को सबसे आपको अपने फ़ोन में इनस्टॉल करना होगा उसके बाद आपको इसमें अपना अकाउंट बनाना होगा तथा अपनी टीम बनाकर पैसे जीत सकते है।

Myteam 11 में अपने अकाउंट को Verify कैसे करे?

अपना पूरा नाम 

अपना मोबाइल नंबर 

अपना ईमेल ई०डी० 

एक पैन कार्ड ज़रूरी है 

कोई एक गोवेर्मेंट ई०डी० 

बैंक डिटेल जैसे अपना नाम, अकाउंट नंबर, IFSC Code ETC.    

3. MPL से पैसे कैसे कमाये

ये भी एक गेमिंग अप्प्स है जिससे आप घर बैठे लाखो रूपये कमा सकते है इस अप्प्स में आपको बहुत सारे प्रकार के गेम मिल जाते है और आप इस अप्प्स के जरिये गेम खेलकर आसानी से बहुत सारे पैसे जीत सकते हो।

यूज़ कैसे करे-इस अप्प्स को आप प्ले स्टोर से डाउनलोड करके अपना अकाउंट बनाकर गेम खेल सकते हो और अच्छी खासी कमाई कर सकते हो।

4. Ballebaazi से पैसे कैसे कमाये

ये अप्प्स एक प्रेडिक्शन लगाने वाला अप्प्स है जिसमें लीग लगाकर पैसे कमा सकते हो इसमें आपको कई प्रकार के लीग मिल जाते है जिसको आप बताकर पैसे कमा सकते हो।

यूज़ कैसे करे-सबसे पहले आप इस अप्प्स को प्ले स्टोर से इनस्टॉल करले उसके आप इस में अपना अकाउंट बना ले जिससे आप लीग में सामिल हो सके इस अप्प आप हर ओवर या हर बॉल पर लीग लगा सकते हो और जैसे आपका बताया हुआ सही निकलता है तो आप उस लीग को जीत जाते हो आपको पैसे मिल जाते है।

निष्कर्ष

मै उम्मीद करता हूँ कि आपको गेम खेलकर तथा देखकर पैसा कैसे कमाये? इस पोस्ट से काफी हेल्प मिला होगा और आप भी मैच में इंटरेस्ट रखते होंगे तो इस अप्प्स को ज़रूर यूज़ करेंगे तथा इन अप्प्सो को आप यूज़ करके पैसे कमाएंगे जो अगर आपको ये पोस्ट पसंद आये तो इस पोस्ट अपने दोस्तों तक पहुचाये जिससे काफी लोग इस अप्प्स से फायदा उड़ा सके ऐसे आर्टिकल पढ़ने के लिए आप हमारे फेसबुक पेज को लाइक करे और इंस्टाग्राम पर फॉलो करे.(धन्यवाद्) 

2 comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *